Affiliate Marketing : एफिलिएट मार्केटिंग से घर बैठे महीने के लाखों कमायें


क्या आप घर बैठे बस कुछ घंटे काम करके लाखो रूपये कमाना  चाहते हैं 👍👍👍👍

bed 1979270 1920 Affiliate Marketing : एफिलिएट मार्केटिंग से घर बैठे महीने के लाखों कमायें
प्रतीकात्मक तस्वीर

तो आइये हम आपको बताते हैं की आखिर वो कौन सी ट्रिक हैं , जिससे बस थोड़ी सी मेहनत करके आप महीने के लाखो रूपये कमा सकतें हैं !

👇

ऐसे कई तरीके हैं जिनसे एक मेहनती व्यक्ति ऑनलाइन पैसा कमा सकता है। अनगिनत लोगों ने ऑनलाइन जॉब (नौकरी)  की ओर रुख किया है, जो एक अच्छा खासा पैसा बनाने की तलाश में हैं, जिसे वे अपने घर के आराम से पूरा कर सकते हैं। यह पहली बार में कठिन लग सकता है लेकिन आप ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं यदि आप सीखते हैं, नकल करते हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अभी से शुरू करने का दृढ़ संकल्प लीजिये ।

marketing online 1427787 1920 Affiliate Marketing : एफिलिएट मार्केटिंग से घर बैठे महीने के लाखों कमायें
प्रतीकात्मक तस्वीर

ऑनलाइन कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी आय को पूरा करने  या बदलने के सबसे सरल तरीकों में से एक है। यह ऑनलाइन कार्यक्रम पहली बार 1996 में शुरू हुआ, जब Amazon.com ने ग्राहकों को उनकी साइट पर रेफर करने के लिए वेबसाइटों को भुगतान करना शुरू किया। अब 2006 में ऑनलाइन कार्यक्रम ई-कॉमर्स की दुनिया में एक मुख्य आधार हैं। यहां तक ​​कि फॉर्च्यून  जैसी  500 कंपनियों जैसे डेल, वॉलमार्ट और ऐप्पल ने भी ऑनलाइन एफिलिएट प्रोग्राम मार्केटिंग मॉड्यूल को अपनाया है।


ऑनलाइन कार्यक्रम घरेलू व्यवसाय पेशेवरों और ऑनलाइन उद्यमियों को उनकी वेबसाइटों से राजस्व उत्पन्न करने के लिए विज्ञापन का एक जोखिम-मुक्त रूप प्रदान करते हैं।एफिलिएट मार्केटिंग एक तेजी से लोकप्रिय घर आधारित व्यवसाय अवसर बन गया है क्योंकि इसके लिए किसी उत्पादन लागत की आवश्यकता नहीं है बहुत कम स्टार्ट-अप लागत कोई कर्मचारी नहीं कोई सूची नहीं कोई आदेश प्रसंस्करण नहीं कोई शिपिंग नहीं कोई ग्राहक सेवा नहीं  है

depositphotos 62059511 stock photo 3d man with words past%2B%25281%2529 Affiliate Marketing : एफिलिएट मार्केटिंग से घर बैठे महीने के लाखों कमायें
प्रतीकात्मक तस्वीर


तो आपके पास कोई वेबसाइट नहीं है? कई मामलों में आपको ऑनलाइन सहबद्ध कार्यक्रमों के साथ पैसे कमाने के लिए वेबसाइट संचालित करने या किसी HTML को जानने की भी आवश्यकता नहीं है। Yahoo! के माध्यम से प्रासंगिक विज्ञापन की परिपक्वता के साथ! प्रकाशक और Google ऐडवर्ड्स कई भुगतान-प्रति-क्लिक (पीपीसी) प्रेमी ऑनलाइन सहबद्ध विपणक वेबसाइटों को तैनात करने से दूर हो गए हैं और पूरी तरह से खोज इंजन विपणन (एसईएम) पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। 


कुछ लोगों के लिए ऑनलाइन सहबद्ध कार्यक्रमों के विपणन के साथ पानी का परीक्षण करने का यह एक अच्छा तरीका हो सकता है, लेकिन यदि आप पीपीसी अभियानों को स्थापित करने से परिचित नहीं हैं तो हल्के ढंग से चलें। यदि अनुचित तरीके से किया गया तो मूल्य प्रति क्लिक आपके निवेश पर बहुत कम प्रतिफल के साथ शीघ्रता से जोड़ सकता है। जहां तक ​​मेरी बात है तो मैं अब भी मानता हूं कि कंटेंट ही किंग है और हमेशा रहेगा। वेब पर अचल संपत्ति का होना संपत्ति के एक टुकड़े के मालिक होने जैसा है, यह केवल परिपक्व होता है और उम्र के साथ मूल्य में सराहना करता है।

क्लिक जेड न्यूज द्वारा प्रकाशित एक लेख ने पहचाना कि ईबे के अनुसार उनके सबसे बड़े सहयोगी ने जनवरी 2005 के कमीशन में $1.3 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की, जो उनके ऑनलाइन संबद्ध कार्यक्रम के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी राशि है। उनके शीर्ष 25 सहयोगी प्रति माह औसतन $ 100,000 से अधिक और शीर्ष 100 सहयोगी प्रति माह लगभग $ 25,000 कमाते हैं।



इंटरनेट पर इस तरह की संख्या के साथ, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि एफिलेट मार्केटिंग तेजी से ऑनलाइन पैसा कमाने का नंबर बन रहा है। वस्तुतः आपके जैसे हजारों लोग हैं जो अन्य लोगों के उत्पादों को ऑनलाइन बेचने से बहुत सुंदर जीवन व्यतीत करते हैं।

संबद्ध विपणन कार्यक्रमों ने पिछले कुछ वर्षों में लोकप्रियता में आसमान छू लिया है। एक ऑनलाइन घर व्यापार शुरू करने के सबसे तेज़ और आसान तरीकों में से एक के रूप में लोग इस लहर पर लाखों लोगों द्वारा कूद रहे हैं। संबद्ध कार्यक्रम व्यापारियों को बिक्री वाले लोगों की विशाल सेनाओं को नियुक्त करने का अवसर प्रदान करते हैं जिन्हें उनके द्वारा प्राप्त परिणामों के लिए भुगतान किया जाता है।



money 1015277 1920 Affiliate Marketing : एफिलिएट मार्केटिंग से घर बैठे महीने के लाखों कमायें
प्रतीकात्मक तस्वीर

सहबद्ध अवसरों की इस वृद्धि के साथ कई प्रश्न आए हैं, जैसे: आप अपने लिए सही सहबद्ध कार्यक्रम का चयन कैसे करते हैं? एक कार्यक्रम में आपको किन गुणों की तलाश करनी चाहिए और जो आपको एक स्थायी आय बनाने का एक अच्छा मौका देता है? नीचे कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपको सहबद्ध कार्यक्रमों का मूल्यांकन करने में मदद करेंगे, और समय और पैसा बर्बाद करने से बचने में आपकी मदद करेंगे।


money 163502 1280 Affiliate Marketing : एफिलिएट मार्केटिंग से घर बैठे महीने के लाखों कमायें
प्रतीकात्मक तस्वीर
यह कार्यक्रम किन कमीशनों का भुगतान करता है?

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आप बिक्री से कितनी कमाई की उम्मीद कर सकते हैं। ऐसे उत्पाद को बढ़ावा देने में समय और पैसा खर्च करने का कोई मतलब नहीं है जो बहुत कम कमीशन देता है। आप बिक्री पर जितना खर्च करते हैं, उससे अधिक आप मार्केटिंग पर अधिक खर्च कर सकते हैं। उच्च कमीशन मूल्य के साथ मार्केटिंग उत्पादों के साथ रहना शायद सबसे अच्छा है, जब तक कि आपको एक आला बाजार न मिल जाए जहां आप बड़ी मात्रा में उत्पाद बेच सकें, और अपनी बिक्री की मात्रा पर पर्याप्त कमीशन कमा सकें।

इस साइट्स पर हमारी टीम कड़ी मेहनत करके आपके लिए नयी-नयी जानकारी अपडेट जैसे- सरकारी योजना, बिज़नेस, लाइफ-स्टाइल, अपराधिक मामले, सेहत ,बैंकिंग न्यूज़, देश-विदेश, ब्रेकिंग न्यूज़, ऑनलाइन जॉब, वर्क फ्रॉम होम, पैसा कैसे कमाएं, और ऐसी कई महत्वपूर्ण जानकारी अपडेट करती रहती है। 



आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे टिप्पणी में अपनी राय लिखिए और इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिये और भी ऐसी ताज़ी अपडेट्स पाने के लिए हमें follow कीजिये।  


Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *