Breaking News in Hindi : आज सुबह की बड़ी खबरें जिसको पढ़ने के बाद आपका दिल दहल जायेगा


Breaking News in Hindi : आज की बड़ी खबरें पढ़िए हिंदी में 17 अक्टूबर 2021 रविवार  जिसको जानने पर आपका दिल दहल जायेगा 

आज हम आपको  17 अक्टूबर 2021 दिन रविवार सुबह की बड़ी ख़बरें बताने जा रहे है जिसको पढ़ने के बाद आपका दिल दहल जायेगा आइये शुरू करतें हैं 




श्रीनगर और पुलवामा, pulwama attack,hatya,
प्रतीकात्मक तस्वीर 

1. श्रीनगर और पुलवामा हमले में आतंकवादियों ने दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया जिसमे उत्तर प्रदेश के रहने वाले शकील अहमद जो पुलवामा में बढ़ई का काम कर रहे थे। और बिहार के रहने वाले अरविन्द कुमार शाह जो श्रीनगर में गोलगप्पे बेच कर अपनी रोजी रोटी चलाते थे। इस दोनों बेकसूर लोगों की आतंकियों ने निरपराध हत्या कर दी। आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में इस साल लगभग 30 बेकसूर लोगों को आतंकियों ने अपना शिकार बनाया है। जिसमे से 8 लोगों की मौत इस महीने में हुयी है।




murder, kisan hatya, singhu border, hatya
प्रतीकात्मक तस्वीर 


2. सिंघु बॉर्डर पर हुए दलित किसान लखबीर सिंह के हत्याकांड के केस में हरियाणा पुलिस ने एक और आरोपी नारायण सिंह को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन किसान नेता अभी भी इस हत्या की नैतिक जिम्मेदारी को लेने से पीछे हट रहें हैं आपको बता दें कि 15 अक्टूबर 2021 दिन शुक्रवार को सिंघु बॉर्डर पर एक व्‍यक्ति की बर्बरता से हत्‍या का मामला सामने आया येह मामला हरियाणा में सोनीपत जिले के कुंडली में किसानों के प्रदर्शन स्थल के पास का है जहां 2 दिन पहले एक व्यक्ति का शव बैरिकेड से बंधा मिला और एक हाथ कटा खून से लथपथ था। शव की पहचान एक दलित किसान लखबीर सिंह के नाम से हुई थी वह पंजाब के तरण तारण जिले के चीमा खुर्द का रहने वाला था। मजदूरी कर वह पेट पालता था। 

baby death, twins baby
प्रतीकात्मक तस्वीर 


3. गाजियाबाद के विजय नगर इलाके में एक सोसायटी की 25वीं मंजिल से गिरकर दो जुड़वा भाइयों की मौत हो गई। वही घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को हिरासत में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। बता दें कि जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र के सिद्धार्थ विहार की एक सोसायटी में एक परिवार 25वीं मंजिल पर रहता है। इस परिवार के दो जुड़वा बच्चे 14 साल के सूर्य नारायण और सत्य नारायण आधी रात के बाद फ्लैट की बालकनी में खेल रहे थे खेलते-खेलते ही अचानक दोनों भाई बालकनी से निचे गिर गए और उनकी मौत हो गई घर में परिवार के सदस्य उनकी माँ और बहने भी थी लेकिन ये हादसा कब हुआ किसी को कोई अंदाजा नहीं है। 




earhquaque, earhsliding, water disaster, badh,keral news
प्रतीकात्मक तस्वीर 


4. केरल में बाढ़ ने लिया बहुत भयानक रूप जमीन के धसने से 11 लोगों की मौत हुई और 8 लोग अभी लापता हैं। बता दें कि इन दिनों केरल में लगातार हो रही भारी बारिश से वहां के हालात काफी बिगड़ गए हैं। राज्य में बाढ़ और लैंडस्लाइड की घटनाओं में अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है और 8 से ज्यादा लापता हैं। कोट्टायम, इडुक्की और पठानमथिट्टा के पहाड़ी इलाके बाढ़ के ज्यादा प्रभावित हैं। इडुक्की के थोडुपुझा और कोक्कयार, कोट्टायम के कूटिक्कल में मौतें हुई हैं।वहीं, मीनाचल और मनीमाला में नदियां उफान पर हैं। बारिश से जुड़ी घटनाओं में कई लोग घायल हुए हैं। साथ ही कई लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। यहां तक कि कई जिलों में बांध अपनी पूरी क्षमता के करीब पहुंच गए हैं। राज्य के पहाड़ी इलाकों में कई छोटे कस्बे और गांव बाहरी दुनिया से पूरी तरह कट गए हैं।




इस साइट्स पर हमारी टीम कड़ी मेहनत करके आपके लिए नयी-नयी जानकारी अपडेट जैसे- सरकारी योजना, बिज़नेस, लाइफ-स्टाइल, अपराधिक मामले, सेहत ,बैंकिंग न्यूज़, देश-विदेश, ब्रेकिंग न्यूज़, ऑनलाइन जॉब, वर्क फ्रॉम होम, पैसा कैसे कमाएं, और ऐसी कई महत्वपूर्ण जानकारी अपडेट करती रहती है।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे टिप्पणी में अपनी राय लिखिए और इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिये और भी ऐसी ताज़ी अपडेट्स पाने के लिए हमें follow कीजिये।  



Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *