Jyotish Shashtra – सोने से पहले रात को घर में करें ये काम,खुल सकता है आपके किस्मत का ताला


ज्योतिषशास्त्र -आपको सोने से पहले रात को अपने घर में बस ये काम करना है ,जिससे आपके किस्मत का ताला खुल सकता है आइये जानें 

women sleep, sleeping, sleeping in bedroom,
प्रतीकात्मक तस्वीर 





 

अगर आप ज्योतिषशास्त्र को मानतें हैं आपको इस पर भरोसा है तो आपके लिए ये बड़े काम की खबर है। ज्योतिषशास्त्र में कई ऐसे घरेलू कार्य और उपाय हैं जिसे आप प्रयोग करके अपने आर्थिक और तंगी से जूझ रहे जीवन को एक खुशहाल ,लाभप्रद तथा वैभवशाली जीवन बना सकतें है इसमें किसी जादू-टोना , जंतर-मंतर ,किसी पाखंडी बाबा की आवश्यकता नहीं है आप खुद से ही इन बेहद सरल और छोटे काम को अपने घर में करके अपनी किस्मत को बदल सकतें है आइये जानते हैं वो काम कौन सा है। 

ज्योतिषशास्त्र – हमारे देश भारत में धार्मिक ग्रंथों पर लोगों को बहुत विश्वास और भरोसा है यहाँ हर धर्म के लोग (हिन्दू ,मुस्लिम ,सिख, ईसाई ) अपने-अपने ईश्वर को पूजतें है और अपने ईश्वर(God) के प्रति इनकी बहुत बड़ी श्रद्धा और भक्ति भी होती है। और ऐसा होना भी चाहिए क्योंकि इस समूचे सृष्टि को ईश्वर ने ही तो बनाया है उसकी मर्जी के प्रति एक पत्ता तक नहीं हिलता। लेकिन वहीं कुछ लोगों के पास तमाम समस्यायें भी आती रहती हैं। जैसे – आर्थिक तंगी , व्यापार और नौकरी से जुड़ी परेशानियां ,मेहनत के बाद भी सफलता ना मिलना ऐसे अनेकों प्रकार की समस्यायें रहती हैं जिससे उनका जीवन बहुत कठिन और कष्टों से घिर जाता है और वो तरह-तरह के बाबाओं के चुंगल में फंस कर बचा खुचा धन भी समाप्त कर देतें हैं। 




 

सबसे पहली बात अगर आप अपने ईश्वर को पूरी श्रद्धा से मानते हैं तो उन पर भरोसा रखिये अपने कर्मो को करते रहिये क्योंकि खाली बैठकर तो आप कभी धनवान नहीं बन सकते उसके लिए मेहनत तो करना पड़ेगा। और साथ-साथ आप इस ज्योतिषशास्त्र के उपाय को भी करके देखिये हो सकता आपकी किस्मत बदल जाये और आपको लाभ होना शुरू हो जाये। 

आपको सोने से पहले रात में अपने बेडरूम में कर ले ये काम करना है  

रात को सोने से पहले आपको अपने बेडरूम में बस यह छोटा सा काम करना है जिस बेड (बिस्तर) पर सोतें हैं उसके सिरहाने (जिस बगल आपका सिर रहता है) किसी बर्तन में साफ़ पानी भरकर रख दें उसके बाद सोने का काम शुरू करें और सुबह उठकर सबसे पहले उस पानी को घर के बाहर फेंक दें तब कोई कार्य आरम्भ करें। ज्योतिषशास्त्र में ऐसा करने से आपके घर में जो नकारात्मक ऊर्जाये (भूत-प्रेत) समाप्त हो जाती हैं और आपको रात में सोते वक़्त बुरे सपने आते हैं उससे भी छुटकारा मिलेगा। इस कार्य को करने से आपके घर-परिवार में खुशहाली और शांति आएगी और आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी जिससे आपकी किस्मत बदल सकती है। 
bedroom pics, bedroom
प्रतीकात्मक तस्वीर 





 

नहाते समय इन चीजों को पानी में मिलकर स्नान करे लाभ होगा 

 ज्योतिषशास्त्र के अनुसार रोज सुबह जब आप जिस पानी से नहाने जा रहें हों उस पानी में आप थोड़ा सा शहद , हल्दी , गुड़ या नमक इनमे से कोई भी एक चीज़ मिलाकर उस पानी से स्न्नान करे इसको करने से आपका भाग्य मजबूत होगा आपके मनोबल में वृद्धि होगी और प्रत्येक कार्य में सफलता मिलेगी। 

bathing, snaan, bathroom,
प्रतीकात्मक तस्वीर 


प्रातः सुबह स्नान करके नियमित रूप से माँ दुर्गा का ध्यान करके दुर्गा सप्तशती पाठ करें

 ज्योतिषशास्त्र की माने तो जो हिन्दू धर्म के लोग अपने देवी देवताओं को बड़ी श्रद्धा से पूजतें हैं वो अगर रोज प्रातः नहा-धोकर माँ दुर्गा की पूजा आराधना के साथ प्रतिदिन दुर्गा सप्तशती के बारहवें अध्याय का पाठ करें तो माँ दुर्गा उन लोगों पर अपनीं विशेष कृपा बनाये रखतीं हैं। जिससे उन लोगों पर जल्दी कोई मुसीबत नहीं आती और समाज में उनको मान-सम्मान यश वैभव सब कुछ मिलता है और उनका जीवन खुशहाली से भरा रहता है। तो आप भी इस उपाय को जरूर करें। 



 

रोज सुबह नहाने के बाद सूर्योदय के समय सूर्य देव को नमस्कार करके अर्घ्य दें 

आप अगर प्रतिदिन सुबह नहाने के बाद सूर्योदय के समय सूर्य देव को तांबे के लोटे में जल लेकर उसमे जरा सा सिन्दूर डालकर उनका ध्यान करके उनको अर्घ्य देतें हैं तो इससे आपका स्वास्थ्य सही रहेगा और बीमारियों से छुटकारा मिलेगा और आपको दीर्घ आयु प्राप्त होती है। और समाज में आपकी मान एवं प्रतिष्ठा में विकास होगा। 



 

इस साइट्स पर हमारी टीम कड़ी मेहनत करके आपके लिए नयी-नयी जानकारी अपडेट जैसे- सरकारी योजना, बिज़नेस, लाइफ-स्टाइल, अपराधिक मामले, सेहत ,बैंकिंग न्यूज़, देश-विदेश, ब्रेकिंग न्यूज़, ऑनलाइन जॉब, वर्क फ्रॉम होम, पैसा कैसे कमाएं, और ऐसी कई महत्वपूर्ण जानकारी अपडेट करती रहती है। 

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे टिप्पणी में अपनी राय लिखिए और इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिये और भी ऐसी ताज़ी अपडेट्स पाने के लिए हमें follow कीजिये।  

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *