UP ELECTION : यूपी में चुनाव जीतने के लिए बसपा की तरफ से मायावती अपना रही एक नया हथकंडा


UP ELECTION : यूपी में चुनाव जीतने के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती कुछ नये-नये वायदे कर रहीं हैं ऐसा पहली बार हो रहा है आइये जानते हैं 

आपको पता है कि उत्तर-प्रदेश में जल्द ही मुख्यमंत्री पद के लिए चुनाव होने वाला है और सारी पार्टियाँ एक से बढ़कर एक वादे करती जा रही हैं उन्ही पार्टियों में से एक बसपा (बहुजन समाज पार्टी) भी है जिसकी अध्यक्षता बहन कु. मायावती करती हैं। इस बार तो वो कुछ नए हथकंडो को अपना रही हैं जो पहले कभी नहीं हुआ है। इस बार वह सभी जाति के लोगों को खुश करने का प्रयास कर रहीं है और अनेक प्रकार के वायदे भी कर रहीं हैं। 

राजनीति खबर :- बता दें की बसपा की तरफ से बहुत सारे ऐसे काम किये जा रहें जो आज से पहले कभी नहीं किये गए हैं। सबसे पहली बात यही है की अबकी बार मायावती हर बात को सोशल मीडिया के जरिये सोशल मीडिया का सहारा लेकर लोंगो तक पहुंचा रहीं हैं इससे पहले यही बसपा है जो समय-समय पर सोशल मीडिया को भला-बुरा बोलती थी कोसती थी। यही नहीं बसपा के राजयसभा सदस्य एवं राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र भी अपनी पीआर (Public Relation) एजेंसी भी लगा दिए हैं ताकि लोगों तक हर बात को पहुंचाया जा सके। अब इसके पीछे क्या वजह हो सकती है यह साफ-साफ़ अंदाजा लगाया जा सकता है।


 

उत्तर-प्रदेश में हर पार्टी अपने ढंग से राजनीति करती है लेकिन बसपा (बहुजन समाज पार्टी) भी अबकी बार कुछ बदली-बदली नजर आ रही है वो भी अन्य राजनीतिक पार्टियों की तरह पहली बार सभी वर्ग के लोगों के लिए लुभावने वायदे की घोषणा करती हुई नजर आ रही है। इस बार मायावती के पास ब्राम्हण ,मुस्लिम ,मजदूर,सिख ,और महिलाओं के लिए कुछ न कुछ देने की घोषणा कर रहीं हैं। वहीं प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने की बात भी कर रहीं है और कर्मचारियों की मांग पूरी हो सके इसके लिए एक नया आयोग बनाने की बात कर रहीं हैं। 




 

आपको बता दें कि इसके बहले बसपा (बहुजन समाज पार्टी) की तरफ से कभी भी कोई ऐसी घोषणा पत्र को जारी नहीं किया गया और न ही बताया गया है की अगर हमारी सरकार बनेगी तो ये-ये काम करेगी। लेकिन अबकी पहली बार अन्य पार्टियों की तरह मायावती भी इसी हथकंडे का इस्तेमाल कर रहीं है।  वहीँ पर वह ये भी कह रही की सभी संस्कृत विद्यालयों को सरकारी सुविधा भी प्रदान करेंगी तथा वित्तविहीन अध्यापकों के लिए आयोग का गठन भी करेंगी। इसके साथ वह तीनो कृषि कानूनों के अमल पर रोक भी लगाने का भी वायदा साफ़-साफ़ कर रहीं हैं। और ऐसा 31 सालों में पहली बार बसपा कर रही है। 

इस लेख का अभिप्राय किसी भी पार्टी या उससे जुडी चीज़ों को गलत ठहरना या उसे ठेस पहुंचान नहीं है बस आम जनता तक हर बात को पहुंचाना है। ताकि लोगों को भी हर एक खबर की जानकारी मिलती रहे। 




 

इस साइट्स पर हमारी टीम कड़ी मेहनत करके आपके लिए नयी-नयी जानकारी अपडेट जैसे- सरकारी योजना, बिज़नेस, लाइफ-स्टाइल, अपराधिक मामले, सेहत ,बैंकिंग न्यूज़, देश-विदेश, ब्रेकिंग न्यूज़, ऑनलाइन जॉब, वर्क फ्रॉम होम, पैसा कैसे कमाएं, और ऐसी कई महत्वपूर्ण जानकारी अपडेट करती रहती है। 

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे टिप्पणी में अपनी राय लिखिए और इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिये और भी ऐसी ताज़ी अपडेट्स पाने के लिए हमें follow कीजिये।  





Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *