FIFA World Cup 2022 : फ्रांस ने एक के बाद लगातार दूसरी बार फाइनल मैच में बनाई अपनी जगह, अब अर्जेंटीना से होगी जोरदार टक्कर

FIFA World Cup 2022 : फ्रांस ने एक के बाद लगातार दूसरी बार फाइनल मैच में बनाई अपनी जगह, अब अर्जेंटीना से होगी जोरदार टक्कर



FIFA World Cup 2022 : इन दिनों कतर में हो रहे फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 के खत्म होने के दिन करीब ही आ रहे हैं मतलब मैच अब अपने आखिरी पड़ाव पर है। जिसमें एक बार फिर फ्रांस ने सेमीफाइनल में मोरक्को को 2-0 से हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है। अब फ्रांस का फाइनल मैच अर्जेंटीना के साथ 18 दिसंबर 2022 दिन रविवार को होगा जो कि काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है।


France vs Argentina World Cup 2022 : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि FIFA World Cup 2022 जो फुटबॉल का मैच है इन दिनों कतर में खेला जा रहा है, और लगभग यह अपने अंतिम मुकाम तक पहुंच गया है। 25 दिनों से लगातार जारी इस मैच में लगभग 32 टीमों ने हिस्सा लिया। जिसमें एक के बाद एक टीम ने एक दूसरे को हराकर अपना-अपना मुकाम हासिल किया।  लेकिन इस महासंग्राम में अब 2 देशों ने अपना नाम फाइनल लिस्ट में कर लिया है। मंगलवार को रात में खेले गए पहले सेमीफाइनल में अर्जेंटीना ने क्रोएशिया को 3-0 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। वहीं बुधवार को रात को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में फ्रांस ने पहली बार मोरक्को को 2-0 से हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में अपनी जगह बना ली है। अब 18 दिसंबर 2022 दिन रविवार को फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच इस फुटबॉल का फाइनल मैच होगा जो कि बहुत ही रोमांचक और कठिन होने वाला है क्योंकि दोनों देश की टीम में एक से बढ़कर एक हैं।










बता दें कि इससे पहले फ्रांस दो बार 1998 और 2018 में चैंपियन रह चुका है। और अब फ्रांस के पास इस खिताब का हैट्रिक पूरी करने का बहुत अच्छा मौका है। वहीं अगर यह फाइनल मैच फ्रांस ने जीता तो लगातार दूसरी बार फीफा वर्ल्ड कप जीतकर फ्रांस की टीम एक इतिहास भी रच सकती है। वही अर्जेंटीना भी कुछ कम नहीं 1978 और 1986 को फुटबॉल वर्ल्ड कप जीतने वाली अर्जेंटीना उसको भी अपना तीसरा विश्व कप ट्रॉफी जीतने का बहुत बेसब्री से इंतजार है। अगर अर्जेंटीना फ्रांस को हराकर फाइनल मैच जीती है तो अर्जेंटीना तीसरा खिताब अपने नाम कर लेगी। अब कल 18 दिसंबर 2022 दिन रविवार को फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच होने वाले फाइनल मैच में एक जोरदार मुकाबले की झलक देखने को मिलेगी।








वहीं मेसी की अगुवाई में अगर बात करें अर्जेंटीना की तो जिस तरह अर्जेंटीना की टीम ने प्रदर्शन किया है वह उन्हें ट्राफी का दावेदार बना सकती है और अर्जेंटीना अपने तीसरे खिताब को अपने नाम कर सकती है। जिसका इन्तजार अर्जेंटीना को 36 साल से है। इससे पहले केवल दो देश की टीमों ने ऐसा किया है इटली ने 1934 और 1938  में फीफा वर्ल्ड कप के खिताब जीते थे, और ब्राजील ने भी 1958 और 1962 में लगातार दो फीफा वर्ल्ड के खिताब अपने नाम किये हैं। अब वही फ्रांस के पास भी लगभग 60 साल के बाद एक इतिहास रचने का मौका है।  लेकिन अब देखना यह है कि 18 दिसंबर 2022 को बाजी किसके हाथ में जाती है कौन चैंपियन बनता है यह तो वक्त ही तय करेगा। 


यह पोस्ट भी पढ़ें – घरेलू नुस्खे : सर्दी-खांसी जुकाम का रामबाण इलाज, पैसे को बिना वजह मत करिए बर्बाद, बस इस घरेलू नुस्खे को करके देखिए एक बार, सर्दी खांसी जुकाम पर तुरंत असर करता है यह नुस्खा









इसी तरह की और बेहतरीन जानकारी के लिए आप “ब्रेकिंग न्यूज़ इन हिंदी” को फॉलो जरूर करें ताकि आप तक हम सही और सटीक जानकारी पहुंचा सके।

यह रोमांचक पोस्ट जरूर पढ़ें –













इस लेख में बतायी गयी सभी चीज़ इंटरनेट के माध्यम से एकत्रित करके आप तक पहुंचाया जा रहा है। हमारी वेबसाइट “ब्रेकिंग न्यूज़ इन हिंदी” किसी भी सरकारी संस्था की वेबसाइट नहीं है। बस आप लोगों तक सही और सटीक जानकारी पहुंचाने का काम हमारी टीम के द्वारा किया जाता है। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शेयर करके इस जानकारी को पहुंचाये।


इस साइट्स पर हमारी टीम कड़ी मेहनत करके आपके लिए नयी-नयी जानकारी अपडेट जैसे- सरकारी योजना, बिज़नेस, लाइफ-स्टाइल, अपराधिक मामले, सेहत ,बैंकिंग न्यूज़, देश-विदेश, ब्रेकिंग न्यूज़, ऑनलाइन जॉब, वर्क फ्रॉम होम, पैसा कैसे कमाएं, और ऐसी कई महत्वपूर्ण जानकारी अपडेट करती रहती है। 


आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे टिप्पणी में अपनी राय लिखिए और इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिये और भी ऐसी ताज़ी अपडेट्स पाने के लिए हमें follow कीजिये।  


Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *