Businesse Update : RCM बिज़नेस से जुड़कर महीने के लाखों रूपये कमायें


RCM बिज़नेस शुरू करके कैसे आप महीने के लाखों रूपये कमा सकतें हैं, बस थोड़ी सी मेहनत करके आप अपने सारे सपनों को पूरा कर सकतें हैं –

rcm business, rcm plan, rcm kya hai
प्रतीकात्मक तस्वीर

बिज़नेस न्यूज़- अगर आपने नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस का नाम सुना है,तो आपने RCM का नाम कहीं ना कहीं तो जरूर सुना होगा। और आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि, काश मैं भी एक सफल व्यक्ति बन जाऊं, मेरे पास भी ढेर सारे पैसे, एक अच्छा सा घर, एक चमचमाती कार इत्यादि। ऐसे सपने देखना तो आम बात है ,लेकिन इसको पूरा करने के लिए जब तक आप खुद को उसके लिए तैयार नहीं करेंगे तब तक आपने सपने कभी पूरे नहीं हो सकते। हाँ यह तभी हो सकता है जब आपको कोई खजाना मिल जाये या आपकी अचानक कोई लाटरी लग जाये, लेकिन ये बहुत किस्मत वालों को नसीब होती है।अगर आपको एक सफल और अमीर इंसान बनना है तो थोड़ी मेहनत तो जरूर करनी पड़ेगी और थोड़ा धैर्य भी रखें होगा क्योकि रातोरात कोई अमीर नहीं बनता उसके लिए धैर्य और मेहनत दोनों जरुरी होता है। 

RCM Businesse Update : RCM बिज़नेस से जुड़कर महीने के लाखों रूपये कमायें
प्रतीकात्मक तस्वीर

आज हम आपके लिए आपके सपनों को पूरा करने वाला एक ऐसा ही नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस RCM के बारे में कुछ ऐसी खास चीज़ें बतायेंगे जिसको आप अगर पूरी निष्ठा और ईमानदारी से करें तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता। तो आइये हम आपको (नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस RCM) के बारे में बतातें हैं। 

RCM (Right Concept Marketing)- इस बिज़नेस कि शुरुआत साल 2001 में डायरेक्ट सेलिंग(Direct Selling) के माध्यम से की गई थी जो अब तक पूरे भारत में खुद को एक बेहतरीन मार्केटिंग बिज़नेस बना चुकी है। यह एक भारतीय कम्पनी है जिसके संस्थापक श्री त्रिलोकचन्द छबड़ा जी है जिनका जन्म 1957 को राजस्थान के अजमेर जिले में हुआ था इनके पिता जी अपने गाँव में एक छोटी सी दुकान चलाते थे। वही से इनके दिमाग में इस बिज़नेस का विचार आया और फिर RCM की शुरुआत राजस्थान के भीलवाड़ा शहर से हुई। RCM बिज़नेस कम्पनी का नाम फैशन शूटिंग प्राइवेट लिमिटेड (Fashion Suiting Private Limited) हैं जो राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में स्थित हैं। यह बिज़नेस आपको सीधे तौर पर कम्पनी का डिस्ट्रीब्यूटर  बनाती हैं। यह कम्पनी एक नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है, जो ग्राहक को स्वरोजगार प्रदान कराती हैं। RCM के पूरे भारत में 15000 से ज्यादा स्टोर है, RCM बिजनेस से हजारों लोग रोडपति से करोड़ पति बन गए हैं RCM बिजनेस 100% भारत सरकार की गाइडलाइंस के आधार पर काम करने वाली कंपनी है। आप इसमें जुड़कर अपने नीचे लाखों लोगो को जोड़कर एक बहुत बड़ी टीम बना सकतें हैं। 

rcm business, rcm, vestige plan
प्रतीकात्मक तस्वीर



RCM में कैसे जुड़ें (How to Become a Member of RCM)-
RCM में जुड़ने के लिएआपको बस एक फॉर्म भरना होगा जिसमे आपको बस अपनी कुछ जानकारी देनी होती है अब तो सब कुछ डिजिटल हो चुका है इसलिए आपको बस आपको अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से RCM का एप्लीकेशन डाउनलोड करके सब कुछ खुद से ही करना होता है और ये बहुत ही सरल और आसान है। 

आप जिसके माध्यम से इस बिज़नेस को शुरू करेंगे वह आपकी मदद भी करेगा कि कैसे-कैसे क्या करना हैं।  इसमें जुड़ने के लिए आपको किसी बहुत बड़ी डिग्री (Higher Education) की आवश्यकता नहीं है , एक अंगूठाछाप आदमी इस बिज़नेस को शुरू कर सकता है बस उसको मोबाइल चलना और लोगो से बात करना आना चाहिए। RCM में कई ऐसे लोग हैं जो पढ़े-लिखे नहीं हैं और अपनी मेहनत के दम आज करोड़ो रूपये की आमदनी कर रहें हैं।आप भी उनके जैसा बन सकतें हैं लेकिन जैसा कि हमने पहले बताया अगर आपके अंदर कुछ करने का-कुछ बनने का जज्बा हो, धैर्य हो, तो आप पहाड़ को चीरकर उसमे से रास्ता निकल सकतें हैं , (इसका जीता-जगता उदाहरण दसरथ मांझी को देख लो),बस आपको दृढ़संकल्प लेकर किसी भी काम को करने की हिम्मत होनी चाहिए। 

man 1282232 1920 Businesse Update : RCM बिज़नेस से जुड़कर महीने के लाखों रूपये कमायें
प्रतीकात्मक तस्वीर

RCM के बिज़नेस का प्लान क्या हैं (RCM Business Plan)-  RCM बिज़नेस में जैसे आप जुड़ते हैं तो आप RCM के डिस्ट्रीब्यूटर बन जातें हैं यानी उदाहरण के तौर पर मान लिजिए कि, किसी प्रोडक्ट की कीमत (MRP.) 500 रूपये हैं तो वो आपको 350 में ही मिल जाएगी यानि जब आप और किसी को यह प्रोडक्ट बेचतें हैं तो आपको इसमें 150 रूपये का फायदा हुआ। ये तो हो गया पहला इनकम जिसको बोलते हैं रिटेल इनकम (Retail Income) 

अब उसी प्रोडक्ट पर आपको कुछ रूपये  BV (बिज़नेस वैल्यू) के द्वारा भी मिलते हैं और इसी BV (बिज़नेस वैल्यू) पर आपको 10 – 30% तक कमीशन भी मिलता हैं  जो कि आपके टर्नओवर के हिसाब से होती हैं जैसे-

100 – 499  BV (बिज़नेस वैल्यू) पर आपको 10 % कमीशन 

5000 – 9999  BV (बिज़नेस वैल्यू) पर आपको 12 % कमीशन 

10000 – 19999  BV (बिज़नेस वैल्यू) पर आपको 14 % कमीशन 

20000 – 39999  BV (बिज़नेस वैल्यू) पर आपको 16.5 % कमीशन

इसी क्रम में आपका कमीशन बढ़ता रहता हैं आप जितना ज्यादा लोगो को प्रोडक्ट्स दिला ले उतना ज्यादा कमीशन, यानी अब तक आपने एक प्रोडक्ट पर 150+35 = 185 रूपये कमा लिए।  ये तो हुई दूसरी इनकम जिसको बोलते हैं परफॉर्मेंस बोनस इनकम (Performance Bonus Income)   

अब इसी में तीसरा आता रॉयल्टी बोनस इनकम  (Royalty Bonus Income)  जो कि 3 – 8% तक होता हैं इस बोनस के लिए आपको लगभग 465000 का  BV (बिज़नस वैल्यू) करना पड़ेगा जो कि आपकी पूरी टीम को मिलकर करना होता हैं जिसमे आपका उस महीने का BV (बिज़नेस वैल्यू) 50000 और आपकी मेन लेग की टीम से 300000 तथा अन्य टीम से 115000 BV (बिज़नेस वैल्यू) होना चाहिए। बहुत से लोग इस टारगेट को आसानी से कर ले रहें हैं। बस आपको मेहनत,लगन, हिम्मत और धैर्य के साथ इस बिज़नस में लग कर अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ते रहना हैं। 

और चौथा जो की टेक्निकल बोनस इनकम  (Technical Bonus Income) जो कि कम्पनी 1 – 5% तक आपको देती हैं इस बोनस के लिए आपको और आपकी टीम को लगभग 10000000 का  BV (बिज़नस वैल्यू) करना पड़ेगा यानि मेन लेग की टीम से 500000 तथा अन्य टीम से 500000 BV (बिज़नेस वैल्यू) होना चाहिए। तब कम्पनी आपको 1% बोनस देगी इसी तरह यह 2x के गुड़क के आधार पर होगा। 

rcm%2B4 Businesse Update : RCM बिज़नेस से जुड़कर महीने के लाखों रूपये कमायें
प्रतीकात्मक तस्वीर

RCM बिज़नेस में आपको 100% शुद्धता वाले ही सामान दिए जातें हैं जो कि भारत सरकार के गाइडलाइंस को पूरी तरह फॉलो करता हैं। इसके 500 से भी ज्यादा प्रोडक्ट हैं जो की पूरी तरह आपके और आपकी सेहत के लिए उपयोगी हैं। 

इसके प्रोडक्ट्स और इसके बारे में जानकारी के लिए RCM की वेबसाइट  www.rcmbusiness.com  पर क्लिक करें। 

इस साइट्स पर हमारी टीम कड़ी मेहनत करके आपके लिए नयी-नयी जानकारी अपडेट जैसे- सरकारी योजना, बिज़नेस, लाइफ-स्टाइल, अपराधिक मामले, सेहत ,बैंकिंग न्यूज़, देश-विदेश, ब्रेकिंग न्यूज़, ऑनलाइन जॉब, वर्क फ्रॉम होम, पैसा कैसे कमाएं, और ऐसी कई महत्वपूर्ण जानकारी अपडेट करती रहती है। 

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे टिप्पणी में अपनी राय लिखिए और इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिये और भी ऐसी ताज़ी अपडेट्स पाने के लिए हमें follow कीजिये।  


Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *