UP Free Ration Yojana : अब होली तक मिलेगा मुफ्त राशन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से गरीब परिवार को तोहफा, अयोध्या में की गई घोषणा


UP Free Ration Yojana : उत्तर प्रदेश में अब होली तक मिलेगा सबको मुफ्त राशन। अगर आप उत्तर प्रदेश के निवासी हैं तो आपके लिए ये किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से यह घोषणा कर दिया गया है की उत्तर प्रदेश में जितने भी अन्तोदय राशन कार्ड धारक है उन सब परिवार के सदस्यों को 35 किलो राशन प्रति यूनिट के हिसाब से दिया जायेगा। तथा बीपीएल राशन कार्ड धारकों को 5 किलो राशन प्रति यूनिट के हिसाब से दिया जायेगा। यह घोषणा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से 3 नवंबर को अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान की गई। 

UP Free Ration Yojana, yogi sarkar yojana, sarkari yojna, pm modi yojna,
प्रतीकात्मक तस्वीर

यह भी पढ़ें-






प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मिल रहा मुफ्त राशन-

बता दें कि भारत सरकार की तरफ से गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत भारत के लगभग 80 करोड़ राशन कार्ड धारक परिवारों को दीपावली (नवम्बर 2021) तक फ्री में राशन मिलेगा। फ्री राशन में परिवार के हर सदस्य को 5 किलो गेहूं या चावल देने का प्रावधान किया गया है। इसके आलावा हर महीने पैसे देकर मिलने वाला राशन भी मिलता रहेगा। लेकिन उत्तर प्रदेश के राशन कार्ड धारकों के लिए यह योजना मार्च 2022 तक राज्य सरकार के द्वारा बढ़ा दिया गया है। जिसमे अन्तोदय राशन कार्ड धारकों को हर एक यूनिट पर 35 किलो राशन दिया जायेगा जिसमे गेंहूँ , चावल , दाल , खाने का तेल, नमक तथा चीनी शामिल है।  वहीं बीपीएल राशन कार्ड धारकों को हर एक यूनिट पर 5 किलो राशन दिया जायेगा इसमें भी  गेंहूँ , चावल , दाल ,खाने का तेल, नमक तथा चीनी भी मिलेगी। 






Twitter के माध्यम से भी योगी आदित्यनाथ ने दी जानकारी –

उत्तर प्रदेश के 15 करोड़ प्रदेश वासियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर (Twitter) के जरिये ट्वीट करके भी ये खुशखबरी दी कि (प्रधानमंत्री अन्न योजना नवंबर तक है। अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है इसलिए राज्य सरकार ने तय किया है कि हम प्रधानमंत्री अन्न योजना को होली तक लेकर जाएंगे। अंत्योदय कार्ड धारक को हम 35 किलो राशन दिसंबर, जनवरी, फरवरी और मार्च में फ्री देंगे: अयोध्या में योगी आदित्यनाथ, UP CM)

up free ration, yogi sarkar, pm yojana, pm modi yojana, pm garib anna kalyan yojana,
प्रतीकात्मक तस्वीर 





इस साइट्स पर हमारी टीम कड़ी मेहनत करके आपके लिए नयी-नयी जानकारी अपडेट जैसे- सरकारी योजना, बिज़नेस, लाइफ-स्टाइल, अपराधिक मामले, सेहत ,बैंकिंग न्यूज़, देश-विदेश, ब्रेकिंग न्यूज़, ऑनलाइन जॉब, वर्क फ्रॉम होम, पैसा कैसे कमाएं, और ऐसी कई महत्वपूर्ण जानकारी अपडेट करती रहती है। 

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे टिप्पणी में अपनी राय लिखिए और इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिये और भी ऐसी ताज़ी अपडेट्स पाने के लिए हमें follow कीजिये।  



Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *