Whatsapp New Tricks 2021: अब 5 लोगों की टेंशन खत्म, इस ट्रिक से आप एक साथ 250 लोगों को भेज सकेंगे मैसेज, कमाल की है यह सेटिंग, सभी यूजर कर सकते हैं इस सेटिंग का उपयोग

Whatsapp New Tricks in Hindi : सभी Whatsapp यूजर्स के लिए हम आज एक ट्रिक के बारे में आपको जानकारी देंगे, जिसका उपयोग करके आप 250 लोगों को एक साथ मैसेज भेज सकेंगे। अभी तक Whatsapp में सिर्फ एक साथ 5 लोगों को ही एक साथ मैसेज फोटो, वीडियो और अन्य तरह के कई  डॉक्यूमेंट भेज सकते थे। लेकिन आज आप इस ट्रिक का उपयोग करके अपने इस झंझट से छुटकारा पाएंगे। तो चलिए इस नई जानकारी के बारे में आपको बताते हैं ध्यान पूर्वक पूरी जानकारी को पढ़िए और अपने मोबाइल में यह ट्रिक करके देखिए आपको खुद पता चल जाएगा यह सेटिंग कितने काम की है।







Whatsapp : जैसा कि आप सभी जानते हैं कि सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म आजकल हमारे लिए कितने ही काम के हैं। जिसमें एक एप्लिकेशन “व्हाट्सऐप” भी आता है। Whatsapp पर हम उन सारी चीजों को एक दूसरे से शेयर कर सकते हैं जिसकी हमें जरूरत है चाहे वह कोई डॉक्यूमेंट हो, कोई फोटो हो, कोई वीडियो मैसेज हो, या किसी से चैट करना बहुत आसानी से इस पर हम एक दूसरे से अपनी हर चीज शेयर कर सकते हैं। लेकिन बीच में व्हाट्सएप ने अपने सेटिंग में कुछ चेंजिंग किया और कुछ लिमिटेड कंडीशन लगा दिया। यानी कि एक साथ आप 5 लोगों से अधिक व्यक्ति को एक ही मैसेज नहीं भेज सकते। लेकिन आज हम आपको  जिस ट्रिक के बारे में बताने वाले हैं वह आपके बहुत काम की है। आप एक बार इस सेटिंग का उपयोग करके वही मैसेज 250 लोगों को एक साथ भेज सकते हैं।







Whatsapp में कैसे करनी है यह सेटिंग –

अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं और आप व्हाट्सएप एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं तभी आप इस सेटिंग को कर सकते हैं अब चलिए बताते हैं  कि आपको यह  सेटिंग कैसे करना है

 सबसे पहले आप अपने मोबाइल फोन में व्हाट्सएप एप्लीकेशन को खोल लीजिए

>> अब दाहिने साइड में ऊपर 3 डॉट का निशान होगा उस पर क्लिक कीजिए

>>अब इसमें मेन्यू में आपको 6 ऑप्शन दिख रहे होंगे सबसे ऊपर New group उसके बाद New broadcast, Linking device, Starred messages, Payments, और नीचे में Setting का ऑप्शन

>>इसमें से आप दूसरे ऑप्शन न्यू ब्रॉडकास्ट (New broadcast) पर क्लिक कीजिए

>>अब यहां पर आपके सारे कांटेक्ट की लिस्ट आपको दिख रही होगी। और ऊपर आप को दिख रहा होगा कि इसमें 0 से लेकर 250 लोगों को आप एक साथ चुन सकते हैं। 

>>अब आप जिन जिन लोगों को एक साथ मैसेज भेजना चाहते हैं उन सब लोगों  के ऊपर क्लिक करके उनको चुन सकते हैं। 

>>सभी का चुनाव करने के बाद ✅ क्लिक करके बाहर आये

>>अब जितने भी लोगों का आपने चुनाव किया है उन सब लोगों का एक ग्रुप बन जाएगा।  इसके बाद आप आसानी से वही मैसेज उन सब को एक साथ भेज सकते हैं।





अब आपके मन में एक सवाल जरूर आया होगा कि इससे अच्छा है तो हम एक ग्रुप बना ले और उसमें सब को ऐड करके एक साथ मैसेज भेज सकते हैं। तो प्रियजनों आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ग्रुप में जब भी कोई आपके मैसेज का रिप्लाई देगा तो वह ग्रुप में ही आएगा और सब को दिखेगा। लेकिन इसमें अगर कोई आपके मैसेज का रिप्लाई देता है तो जैसे साधारण मैसेज में आता है वैसे ही आएगा आपके इस चुने हुए लोगों को कुछ भी नहीं दिखेगा।




यह भी पढ़ें – Corona news today : कोरोना के नये वेरिएंट “ओमीक्रॉन” ने दी भारत में दस्तक,डेल्टा वेरिएंट से 6 गुना खतरनाक है ये “ओमीक्रॉन”, भारत में 2 ओमीक्रॉन से संक्रमित केस मिले,पिछले 9 दिनों में 29 देशों में पहुंचा “ओमीक्रॉन” 





आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट करके हमें जरूर बताइयेगा अगर अच्छी लगी हो तो इस जानकारी को और लोगों के साथ शेयर जरूर कीजिएगा। और भी ऐसी ही रोमांचक जानकारी पाने के लिए पोस्ट के नीचे दिए गए लिंक पर जाकर हमारे टेलीग्राम ग्रुप और फेसबुक पेज को ज्वाइन करना बिल्कुल मत भूलिए ताकि जब भी “ब्रेकिंग न्यूज़ इन हिंदी” की टीम कोई खबर या जानकारी पोस्ट करें तो आप तक उसकी नोटिफिकेशन तुरंत पहुंच जाये।




इस वेबसाइट पर हमारी टीम कड़ी मेहनत करके आपके लिए नयी-नयी जानकारी अपडेट जैसे- सरकारी योजना, बिज़नेस, लाइफ-स्टाइल, अपराधिक मामले, सेहत ,बैंकिंग न्यूज़, देश-विदेश, ब्रेकिंग न्यूज़, ऑनलाइन जॉब, वर्क फ्रॉम होम, पैसा कैसे कमाएं, और ऐसी कई महत्वपूर्ण जानकारी अपडेट करती रहती है। 


आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे टिप्पणी में अपनी राय लिखिए और इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिये और भी ऐसी ताज़ी अपडेट्स पाने के लिए हमें follow कीजिये।  



Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *